हिरण के मांस एंव हाथियार के साथ शिकारी गिरफ्तार2

 हिरण के मांस एंव हाथियार के साथ शिकारी गिरफ्तार
रांची:-लातेहार जिले के बेतला नेशनल पार्क के जंगल में इन दिनों वन विभाग की ओर से लगातार छापेमारी की जा रही है। अभियान के तहत बीती रात विभाग ने बड़ी सफलता प्राप्त की। विभागीय टीम ने दो शिकारियों को बंदूक और हिरण के मांस के साथ गिरफ्तार किया है।

शिकारियों के घरों में सर्च अभियान चलाया गया:-अशोक कुमार

वन क्षेत्र पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पलामू किला कवलदह झील रोड नंबर एक में 10 की संख्या में लोग जंगल में भ्रमण कर रहे हैं। सूचना मिलते ही विभाग की टीम झील रोड में पहुंची तो खून के धब्बे देखकर टीम के लोग चौकस हो गए। इसी बीच, विभागीय टीम के आने की सूचना मिलते ही सभी शिकारी जंगल का लाभ उठाते हुए पलामू किला के नजदीक सलईया गांव पहुंच गए। वन विभाग के अधिकारी भी शिकारियों का पीछ़ा करते हुए सलाईया गांव पहुंचे। इसके बाद टीम ने सभी ग्रामीणों के घरों में सर्च अभियान चलाया।

कड़ाही में हिरण का शिकार व घर में बंदूक हुआ बरामद

संदेह के आधार पर झमन परहिया से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि हमलोग हिरण का शिकार करने जंगल गए हुए थे। घर में मांस प्लेट मे रखा हुआ था और रामदेव परहिया के घर में छापामारी की गई तो उनके घर से बंदूक और कड़ाही में मांस का देखकर वन विभाग ने सामान को अपने कब्जे में कर दोनों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। छापामारी अभियान में वनपाल उमेश दुबे, रंजन कुमार, फैज अंसारी, बीरबल राम समेत कई वन कर्मी शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...