मनचलों के हरकत से परेशान है छात्राएं

कैप्शन जोड़ें


चतरा: -शहर के सड़कों पर मनचलों के आतंक से छात्राओं को अक्सर ही शर्मसार होना पड़ रहा है। वहीं, प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। मनचलों व मजनुओं की हरकतों के प्रति प्रशासनिक उदासीनता कहीं नारी शिक्षा में बाधक न बन जाए, कहा नहीं जा सकता।हालाँकि स्थानीय पुलिस ने मनचलों से मुक्ति के लिए एक अभियान चलाया गया था, लेकिन अभियान भी सुस्त पड़ गया है।

घर से पढ़ाई को निकली लड़कियां जब शहर की सड़कों से गुजरती है तो मनचलों द्वारा न सिर्फ फब्तियां कसी जाती है बल्कि मोबाईल द्वारा गंदे गाने भी बजाये जाते है। सूत्रों की माने तो इनके हरकतों के निशाने पर  शहर के राजा तालाब , चतरा महाविद्यालय चतरा,की छात्राएं सर्वाधिक रहती है। मनचलों के कारगुजारियों से त्रस्त छात्राओं के प्रति प्रशासनिक उदासीनता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि थाने से महज 300 गज की दूरी पर स्थित राजा तालाब के पास लफंगों का जमावड़ा लगा रहता है।जहां पर लफंगों के द्वारा गांजा वगैरा का सेवन किया जाता है।  बावजूद इसके पुलिस-प्रशासन को इसकी खबर तक नहीं मिल पाती है। नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ छात्रों ने बताया कि शहर की सीमा में प्रवेश के साथ ही मनचलों का कहर शुरु हो जाता है। लफंगों का हमेशा महाविद्यालय परिसर व कोचिंग संस्थानों व उनके रास्ते के आसपास इनका जमावड़ा लगा रहता है। जहां से छात्राओं के निकलते ही उन पर फब्तियां कसना व मोबाइल द्वारा गंदी हरकतें करना शुरु कर देते है। यहीं नहीं, शहर की मुख्य मार्गो पर गुजरने वाले यात्री वाहनों की छतों पर बैठे शरारती तत्वों द्वारा पूरे मार्ग में हूटिंग भी की जाती है। कुछ इलाके में टाइगर पुलिस घूमते हैं, लेकिन लफंगे किस्म के लोग पुलिस को देखते ही रफ़ू चक्कर हो जाते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...