lockdown- e-pass Jharkhand एप के माध्यम से लोग खुद बना सकेंगे अपना ई- पास:-उपायुक्त खूंटी



*lockdown- e-pass Jharkhand एप के माध्यम से लोग खुद बना सकेंगे अपना ई- पास*

*जिले के आधिकारिक वेबसाइट(www.khunti.nic.in) पर जा कर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।*

खूंटी :-जिले के उपायुक्त सूरज कुमार ने खूंटी के जनता को जानकारी दिये
कि लॉक डाउन के बीच अगर आपको आपात स्थिति में कहीं जाना हो तो उसके लिए पास जारी होगा, इसके लिए घर बैठे, इस एप से आवेदन किया जा सकते है। उपायुक्त द्वारा lockdown e-pass Jharkhand की जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया कि इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है तथा खूंटी जिला के आधिकारिक वेब पेज पर जाकर इसकी सुविधा ली जा सकती है। उन्होंने बताया कि जिलावासी lockdown e-pass Jharkhand एप के माध्यम से अपना ई-पास खुद बना सकेंगे। यह सेवा सिर्फ इमरजेंसी के लिए है। आवेदन के लिए व्यक्तिगत या निजी वाहनों के अंतर जिला पास हेतु आईडी प्रूफ तथा 200 केबी के आकार की तस्वीर की जरूरत होगी। आवेदन के दौरान जिस गाड़ी से जाना है उसका नंबर उपलब्ध कराना होगा तथा पास किस डेट में कितने बजे से कितने बजे तक के लिए चाहिए इसका उल्लेख होना अनिवार्य होगा।

*कैसे करें ई-पास के लिए आवेदन*

1. खूंटी जिला के आधिकारिक वेब पेज पर Corona (Covid-19) पर क्लिक करें। फिर e-pass पर क्लिक करें। फिर menu पर क्लिक कर मोबाइल ऐप को डाउनलोड करें। या प्ले स्टोर पर जाकर lockdown e-pass Jharkhand को डाउनलोड करें।

2. इंस्टॉल करने के बाद होम पेज पर जाकर सेफ्टी टिप्स को पढ़े फिर क्लिक करें।

3. मुख्य पेज पर पहुंचने पर रजिस्टर हियर बटन पर क्लिक करें

4. इ-पास मैनेजमेंट सिस्टम पेज पर निर्देशित किया जाएगा। इसके बाद आप ड्रॉपडाउन विकल्प को क्लिक कर व्यक्तिगत, सरकारी, निजी विक्रेता, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, निजी क्षेत्र के उपक्रम को चिन्हित कर सबमिट करें।

5. अपने वैद्य ईमेल आईडी को दर्ज कर सबमिट करें

6. ई-मेल पर आया हुआ ओटीपी दर्ज करें फिर सम्मेट दबाएं

7. अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें

8. मोबाइल नंबर पर आया हुआ ओटीपी भरे फिर सत्यापित करें

9. ई- पास पोर्टल पर लॉगिन करने के लिए अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करें तथा पूछे हुए सवाल का जवाब दें

10.आईडी प्रूफ, जरूरी दस्तावेज तथा फोटो को अपलोड करें

11. प्रोफाइल 100% पूरा होने पर मेनू से Request e-pass option e pass tab पर क्लिक करें। आवश्यक फ़ील्ड्स को भरने के बाद सबमिट करें। मंजूरी मिलने पर पास आपके रजिस्टर्ड ईमेल पर भेज दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि अनुमति पास उसकी आवश्यकता एवं आपातकालीन स्थिति को देखते हुए ही उपलब्ध कराई जाएगी। इस सम्बन्ध में जिला स्तरीय हेल्पलाइन संख्या-- 7970766260 एवं 7004989708 पर सम्पर्क किया जा सकता है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...