हिंदी भाषी विरोध में उतरे तो देश की राजनीति बदल जाएगी:-चंदन राज यादव




चतरा:- भाजपा शासित राज्य गुजरात में लगातार उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले की छात्र राष्ट्रीय जनता दल ने तीखी भर्त्सना की है।
छात्र राजद के चर्चित नेता चन्दन राज यादव ने कहा कि बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लोगों के बदौलत  गुजरात की ही नहीं बल्कि पूरे देश की अर्थव्यवस्था टिकी हुई है। उत्तर भारतीयों का मेहनत का ही नतीजा है की गुजरात में उद्योग धंधे फल-फूल रहे हैं। बावजूद एक सोची समझी राजनीति के तहत भाजपा द्वारा प्रायोजित तरीके से क्षेत्रवाद की राजनीति पनपा कर अपनी राजनीतिक रोटी सेकना चाह रही है। एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विदेशों में जाकर का उद्योग लगाने की बात करते हैं परंतु देश में काम कर रहे कामगारों को सम्मानित करने के बजाय तिरस्कार और जानवरों की तरह पीट-पीटकर और टॉर्चर कर महिलाओं और बच्चों को भी भगाया जा रहा है। इतनी बड़ी हिंसक वारदात होने के बाद भी आज तक गुजरात सरकार द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नहीं किया जाना संदेह उत्पन्न करता है।
इस पूरे घटनाक्रम पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाना यह दर्शाता है की प्रधानमंत्री गुजराती होने के नाते सिर्फ गुजरात के बारे में सोचते और करते हैं। वह भूल गए हैं कि बनारस की जनता नहीं उसे लोकसभा भेजकर प्रधानमंत्री बनने का गौरव दिलाया है। भाजपा गोधरा कांड की पुनरावृत्ति करना चाह रही है। हिंदी भाषी क्षेत्र अगर गुजरातियों के बहिष्कार पर उतर आए तो प्रधानमंत्री को कुर्सी छोड़ना पड़ जाएगा।उन्होंने आगे बताया कि देश के अंदर सभी लोगो को अपना कारोबार करना चाहिए, ताकि देश विकसित हो सकें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...