चतरा जिला के मजदूर का हजारीबाग में हुई मौत


पत्थर खदान में मजदूर मरने के बाद जांच करते अधिकारी
पत्थर खदान में मजदूर मरने के बाद जांच करते अधिकारी



हजारीबाग/चतरा:-चतरा जिला के मयूरहंड प्रखंड के एक मजदूर की मौत हो गया है।बताया जाता है कि अवैध क्रशर और खदान के लिए प्रसिद्ध इचाक के डुमरौन में एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया है। शनिवार को अवैध खदान में काम कर रहे एक मजदूर की मौत पत्थर गिरने से हो गई। वहीं दूसरा मजदूर घटना को देखकर बेहोश हो गया। उसके साथी ने ही घटना का शिकार हुए, युवक का नाम विकास कुमार सिंह बताया है। वह चतरा के मयूरहंड प्रखंड का रहने वाला है। वहीं मजदूर खदान के मालिक राजेंद्र प्रसाद मेहता ग्राम डुमरौन और चंद्र मेहता ग्राम सिजुआ पर मामला दर्ज करने की कवायद की जा रही थी। खास बात यह है कि घटना के बाद शव को गायब कर दिया गया है।
वहीं दूसरी ओर घटना की जानकारी मिलते ही उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने प्राथमिकी का आदेश देकर वन व खनन विभाग को मौके पर भेजा और जांच शुरू कर दी। समाचार लिखे जाने तक पुलिस शव बरामद नहीं कर सकी है। वहीं दूसरी ओर घटनास्थल पर बेहोश हुए मिथलेश ¨सह से पुलिस पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी अकील अहमद ने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना कर दी गई है। प्रथमदृष्टया जांच में अवैध खदान होने की पुष्टि हुई है। शव की तलाश की जा रही है। वहीं उपायुक्त ने पूरे मामले में अवैध खदान को लेकर लापरवाही बरतने वाले संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के उपर भी कार्रवाई करने की बात कहीं है। इचाक के डुमरौन में अवैध पत्थर खदान में दबकर मौत की इससे पूर्व करीब आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं। कई बार मामले को रफादफा कर दिया गया है। एक साल पूर्व भी इसी तरह के मसले में पुलिस के सामने पंचायत कर मामले को रफा-दफा कर दिया था। इस बार भी कुछ इसी तरह का मामला था लेकिन उपायुक्त ने रंग में भंग डाल दिया।
प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है और खनन विभाग व वन विभाग को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। इस मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।इधर मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरी हाल है।परिजनों ने उचित मुवाब्जे व कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...