स्वच्छ परिवेश में ही स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन का वास होता है:- थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक

*थानेदार ने जगन्नाथपुर में चलाया सफाईगिरी*

 स्वच्छ परिवेश में ही स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन का वास होता है:- थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक
सफाई करते हुए थाना प्रभारी
सफाई करते हुए थाना प्रभारी

जगन्नाथपुर(चाईबासा) महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में जगन्नाथपुर में थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक के नेतृत्व में पुलिस, प्रेस और पब्लिक ने मिलकर शहर के गली-मोहल्ले में जाकर हाथ में झाड़ू लेकर सफाई अभियान की शुरुआत की है. यह अभियान शहर के राममंदिर चौक से प्रारम्भ होकर थाना चौक, सिंह मार्किट होते हुए शिव मंदिर चौक में समाप्त हुआ। इस अवसर पर ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही लोगो को प्लास्टिक के इस्तेमाल नही करने की भी सलाह भी दी गई। थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने कहा कि स्वच्छ परिवेश में ही स्वस्थ शरीर ओर स्वस्थ मन का वास होता है इसलिये साफ-सफाई से रहना हम सब की पहली जिम्मेदारी है. ताकि बीमारियों से बचा जा सके.
थाना प्रभारी ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि घर के आसपास कूड़ा कचरा नहीं फेंके। स्वच्छता के प्रति लोगों को खुद सजग होने की जररूत है। जब तक लोग खुद सजग नहीं होंगे, तब तक स्वच्छता का सपना साकार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गंदगी बीमारियों का जड़ है। बीमारियों से बचना है, तो स्वच्छता के प्रति ध्यान देना होगा।

पंचायत समिति सदस्य पवन सिंह ने कहा कि अपने आस पास साफ सफाई रखना हमारा कर्तव्य है। अतः हमें मिलजुलकर इस कर्तव्य को पालन करना चाहिए।

भा ज पा मंडल अध्यक्ष धीरज सिंह ने कहा कि प्लास्टिक का उपयोग न करके प्लास्टिक मुक्त जगन्नाथपुर बनाये।

समाजसेवी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि जगनाथपुर वासियो से निवेदन है कि साफ सफाई रोज करे तथा आसपास ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव भी करे।

 इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य पवन सिंह,धीरज सिंह, सुशारन एनेम  टोपनो ,श्रवण शर्मा, बसंत गोप, महावीर नायक,सुरज पान, चुन्नी निषाद, राजकुमार शर्मा, प्रदीप गुप्ता, रमेश साव राजवीर सिंह,एमएम जफर,मो.मुन्ना, पत्रकार संतोष वर्मा, संतोष गुप्ता, चंदन कुमार, रोहित मिश्रा, जिज्ञानशु बेहरा, पु अ नि देवसाईं भगत, स अ नि उमेश प्रसाद ,सोमाय टुडु, तरकनाथ सिंह, उमेश सिंह सहित अन्य दुकानदार शामिल थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...