बीजेपी के कदावर नेता सह पूर्व वित्त मंत्री ने छोड़े भाजपा




रांची: -पिछले काफी समय से बीजेपी से नाराज चल रहे और लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने बीजेपी छोड़ी दी है. सिन्हा ने एलान किया कि, मैं अपने सभी संबंधों को बीजेपी से समाप्त कर रहा हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आज से किसी भी तरह के पार्टी पॉलिटिक्स से भी संन्यास ले रहा हूं. राजनीति से सन्यास और बीजेपी छोड़ने के फैसले का एलान यशवंत सिन्हा ने पटना में किया. अपने फैसले के बारे में जानकारी देते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि आज लोकतंत्र खतरे में है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं राजनीति से संन्यास तो ले रहा हूं. लेकिन मेरा दिल आज भी देश के लिए धड़कता है.



अपने फैसले से अवगत कराते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश में आज जो भी हो रहा है , अगर उसके खिलाफ हम खड़े नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी हमें माफ नहीं करेगी.यशवंत सिन्हा पूर्व वित्त मंत्री और विदेश मंत्री रहे हैं. वह हजारीबाग संसदीय क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं. हाल के दिनों में वह लगातार भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ उन्होंने कई लेख भी लिखे हैं. वहीं पिछले दिनों ममता बनर्जी जब दिल्ली में विपक्षी पार्टियों को एकजुट बनाने की कोशिश कर रही थी, तब भी यशवंत सिन्हा पूर्व मंत्री अरूण शौरी और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के साथ ममता बनर्जी से मिले थे.



मोदी सरकार के कई फैसलों पर यशवंत सिन्हा ने समय-समय पर सवाल उठाये है. वही उन्होंने मोदी सरकार की नोटबंदी के फैसले और जीएसटी लागू करने के तरीके पर भी काफी विरोध जताया था और साथ ही जेटली की भी जमकर आलोचना की थी. इसके अलावा यशवंत सिन्हा ने 30 जनवरी को ही राष्ट्र मंच के नाम से एक संगठन बनाया है. संगठन बनाने के बाद उन्होंने कहा था कि, यह संगठन गैर-राजनीतिक है और केंद्र सरकार की जो जनविरोधी नीतियां हैं उसके खुलासे करेगा और उसे लोगों के बीच लेकर जायेगा.(newsving से साभार)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...