दो उग्रवादी संगठनों के बीच वर्चस्व को लेकर हुई गोलीबारी

 


  रांची:-लातेहार जिले के सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोखाखा के जंगलों में रविवार की रात प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी और उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के उग्रवादियों के बीच  वर्चस्व को लेकर जमकर गोलीबारी हुई। हालांकि पुलिस की ओर से गोलीबारी की पुष्टि नहीं की जा रही है।





अचानक चली गोली से लड़खड़ा गये माओवादी, लेकिन मोर्चा संभाला

ग्रामीण सूत्रों ने बताया कि भाकपा माओवादी के नक्सली अपना वर्चस्व जमाने के इरादे से जंगलों में जमे हुए थे। इसकी जानकारी जेजेएमपी दस्ते को मिली तो दर्जनों उग्रवादी जंगल में पहुंचे। माओवादी दस्ते के सदस्य जैसे ही भोजन करने के बाद निकलना शुरू किए,की पहले से ही घात लगाये जेजेएमपी के सदस्यों ने  अचानक फायरिंग शुरू कर दी। अचानक चली गोली -बारी से माओवादी लड़खड़ा गये, लेकिन संभलते हुए माओवादी नक्सलियों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की।

दो ओर से लगभग 30-40 राउंड चला गोली

जानकारी के अनुसार, दोनों ओर से तकरीबन 30 से 40 राउंड से अधिक गोलियां दागी गई। इसके बाद दोनों संगठन के लोग एक दूसरे से बचते हुए अलग-अलग रास्ते पर निकल गए। वहीं, दो नक्सली संगठनों के बीच ऐसी मुठभेड़ के बाद ग्रामीण इलाकों में लोगों में अनहोनी को लेकर भय बना हुआ है।


गोलीबारी की घटना से अनभिज्ञ है पुलिस
गोलीबारी की घटना से अनभिज्ञ है पुलिस
भाकपा माओवादी का फाइल फोटो


लातेहार के सदर थानेदार पुलिस निरीक्षक के पांडेय ने बताया कि पुलिस के पदाधिकारियों को गोलीबारी जैसी सूचना नहीं मिली है। मीडिया के जरिए मिली सूचना के बाद इलाके के चौकीदार से संपर्क किया गया तो उसने भी गोलीबारी की घटना से अनभिज्ञता जताई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...