पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किया

बरामद हथियार को निकालते जवान
बरामद हथियार को निकालते जवान


        रांची/लातेहार : पुलिस की सक्रियता का फायदा लातेहार जिले में पुलिस को लगातार मिल रही है। शुक्रवार की रात गारू थाना क्षेत्र के पीरी जंगल से भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया जाना इस बात का प्रमाण है। ये हथियार नक्सलियों ने यहां छिपा कर रखा था।

                कभी भी हो सकता था, पुलिस पर अटैक

 हथियारों का इस्तेमाल पुलिस पर हमला करने के लिए नक्सली करते इससे पहले ही पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद कर लिया। लातेहार पुलिस और सीआरपीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में मिली इस कामयाबी से पुलिस के पदाधिकारी और जवानों में हर्ष है।

              बहुत ही सुरक्षित ढंग से रखा गया था हथियार:-एसपी

लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि नक्सलियों ने इन विस्फोटकों को जमीन के नीचे बहुत ही शातिर अंदाज में छुपा कर रखा था। इसके लिए विस्फोटकों को कागज में लपेटने के बाद प्लास्टिक से कवर कर बोरे में लपेटने के बाद फिर से उसे बोरे में लपेट कर रखा गया था। ताकि यदि बारिश हो गई तो जमीन के अंदर नमी होने से भी विस्फोटकों को नुकसान नहीं हो। विस्फोटकों को दो चट्टानों के बीच छुपा कर रखा गया था।

                      डपिंग आयार्ड के रूप में हो रहा था इस्तेमाल

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस इलाके में पूर्व से लेकर अब तक की हुई बरामदगी से पता चलता है कि नक्सलियों ने इस इलाके को ही अपना डंप यार्ड बना रखा था। एक बड़ी बरामदगी से निश्चित तौर पर पुलिस ने नक्सलियों के डंप यार्ड को ध्वस्त कर दिया है। बीते विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान भी पुलिस ने बड़ी संख्या में इलाके से नक्सलियों का हथियार बरामद किया था।



                                  ऐसा है पीरी जंगल का रास्ता

बरवाडीह व गारू थाना क्षेत्र के सीमाने पर स्थित पीरी जंगल जाने के लिए जंगली रास्ते का सहारा लेना पड़ता है। इस जंगल की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह काफी सघन वन क्षेत्र है। साथ ही इस जंगल के चारों दिशा में बढ़ने पर आसानी से दूसरे जिले में प्रवेश हो सकता है।

            कटिया से सात किमी दक्षिणी छोर पर है जंगली रास्ता

पीरी से पूर्वी व दक्षिणी दिशा में बढ़ने पर पीरी चातम होते हुए सरयू पीरी से दक्षिण दिशा में बढ़ते हुए गोतांग घाटी पार करते हुए गुमला जिला। पीरी से पूर्वी जंगली रास्ते से गढ़वा जिला एवं छत्तीसगढ़ में सीधा प्रवेश कर सकते है। पीरी से उत्तरी दिशा में जंगल व पहाड़ लांघ कर चतरा जिले में प्रवेश मार्ग है।

          जनसहयोग से पुलिस को नक्सलियों के विरुद्ध सफलाताएं मिल रही है:-एसपी

जनसहयोग से पुलिस को नक्सलियों के विरुद्ध सफलाताएं प्राप्त हो रही हैं,उक्त बातें लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने कहे।उन्होंने आगे कहा कि खुशी की बात यह है कि ग्रामीण अब नक्सली और पुलिस में फर्क समझकर हमें सपोर्ट कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...