विद्यालयो में अभिभावक एवम शिक्षकों की हुई बैठक



चतरा:-प्रतापपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में बुधवार को अभिभावक संघ  शिक्षको एवं बुद्धिजीवी वर्गों के साथ  एक बैठक  की गई। बैठक में बच्चों के अभिभावक और शिक्षकों के बीच समन्वय बनाने तथा एक दूसरे के सहयोग के माध्यम से बच्चों में शिक्षा के गुणवत्ता स्तर को ऊंचा बनाए रखने को लेकर बैठक की गई ।

 उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोमे के प्रभारी प्रधानाध्यापक  अवध ठाकुर ने कहा  कि  शिक्षकों और अभिभावकों के बीच आपसी सहयोग से बच्चों के शिक्षा के प्रति सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलते हैं। बैठक में उपस्थित प्रतापपुर मुखिया रीना देवी ने भी कहा कि अभिभावक प्रत्येक दिन अपने बच्चों को स्कूल भेजें एवं शिक्षक जो राष्ट्र निर्माता होते हैं वे भी सच्चे मनोयोग से स्कूल के  बच्चों की पढ़ाई पर  ध्यान दें।


अभिभावक शिक्षक के साथ इस तरह की की जाने वाली बैठक को लेकर
अभिभावकों में खुशी देखी गई।
बैठक में मौजूद लोगों ने कहा कि इस तरह से बैठक हर महीने होने से आपसी मनमुटाव एवं भ्रम की स्थिति समाप्त होती है और शिक्षक अभिभावक के बीच प्रेम बढ़ता है ।जिसका सीधा अच्छा प्रभाव पढ़ने वाले बच्चों पर पड़ता है।
उत्क्रमित मध्य विद्यालय करुडीह, मध्य विद्यालय प्रतापपुर ,कन्या मध्य विद्यालय प्रतापपुर ,यूपी एस चंद्री गोविंदपुर ,सहित प्रखंड के लगभग सभी विद्यालयों में अभिभावक एवं शिक्षकों  की बैठक हुई।


इस मौके पर अभिभावकों व शिक्षकों ने अलग-अलग संकल्प पत्र भी पढ़ा।
इस मौके पर संबंधित विद्यालय के शिक्षक संबंधित विद्यालय मैं पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक एवं संबंधित पंचायत के पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...