टुसु मेला में मनचलों औऱ शराबियो पर रहेगी विशेष नजर: थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक



मकरु पर्व के मद्देनजर थाना-प्रभारी ने लिया नीलकंठ मंदिर का जायज़ा

 टुसु मेला में मनचलों औऱ शराबियो पर रहेगी विशेष नजर: थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक


चाईबासा: जगन्नाथपुर थाना अन्तर्गत जैंतगढ़ के मुण्डई पंचायत के वैतरणी एवं कांगिरा नदी के संगम पर अवस्थित नीलकंठ मंदिर में 15 जनवरी को टुसुपर्व व मकरपर्व के उपलक्ष्य पर आस पास के गाँवो से हज़ारों की भीड़ जुटती है। लोग सपरिवार स्नान करने, पुजा करने व मेला देखने के लिए पहुंचते हैं। लोगो की खुशियों पर मनचले और शराबी हुड़दंग मचाकर पानी न फेर दे इसे लेकर जगन्नाथपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक के नेतृत्व मे जैंतगढ़ मुण्डा सत्यनारायण राठौड़ के साथ शुक्रवार को नीलकंठ मंदिर एवं मंदिर के आसपास के स्थलों का जायज़ा लिया।



थाना प्रभारी ने जैंतगढ़ के स्थानीय मुण्डा सत्यनारायण राठौड़ से मंदिर से संबंधित पूछताछ कर आवश्यक जानकारी ली। जैंतगढ़ मुण्डा सत्यनारायण राठौड़ ने बताया कि नीलकंठ मंदिर कांगिरा औऱ बैतरनी नदी के किनारे स्थित है जो पश्चिमी सिहभूम जिला के साथ साथ मयूरभंज एवं क्योंझोर जिला का भी सीमावर्ती क्षेत्र पड़ता है इसकारण यहां भीड भाड़ होती है।
जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने लोगों से अपील की कि पर्व खुशी का पल होता है। इसे प्रेम और भाईचारे के साथ मनाएं। आपस मे न उलझें,  महिलाओं का सम्मान करें। महिलाओं का अनादर एवं छेड़छाड़ न करें। बच्चों पर विशेष ध्यान दें। शराब का सेवन न करें। शराब का सेवन के बाद बाइक न चलाएं। नदी में नहाते समय सावधानी बरतें। अपने सामानों की सुरक्षा के प्रति सजग रहें।  कोई संदेह होने पर तूरन्त पुलिस को सूचना दें। उन्होने कहा कि मनचलो ओर शराब पीनेवालों पर भी विशेष नजर रहेगी।
दौरे मे थाना प्रभारी के साथ एएसआई उमेश प्रसाद, जैंतगढ़ ग्रामीण मुंडा सत्यनारायण राठौर, चालक प्रकाश बेहरा सहित ज़िलाबल के जवान शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...