हर सांस में धूल, फेफड़े रहे फूल,बीमार बना रही सड़क पर उड़ती धूल


कान्हाचट्टी : उंटा मोड़ से तमासिन  सड़क पर चलने वालेे लोग सड़क से उड़ते धूल से बीमार होने लगे हैं। धूल की वजह से दमा, एलर्जी, चर्म व आंखों की बीमारी के चपेट में आ रहे हैं। समस्या से वाकिफ होने के बाद भी स्थिति को सुधारने के लिए जिला प्रशासन और जिम्मेदार अधिकारी कदम नहीं उठा रहे है। ऊंटा मोड़ से कान्हाचट्टी, सिमराडिह होते हुए तमासीन तक जाने वाली निर्माणाधीन सड़क पर पानी की छिड़काव न करने की वजह से वाहनों के आने-जाने से धूल उड़ती रहती है। जिसकी वजह से राहगीरों के साथ-साथ सड़क के इर्द-गिर्द व्यवसाय करने और रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।। मालूम हो कि सड़क निर्माण कार्य यूएसएमएल कंपनी के द्वारा कराई जा रही है।
सुबह-सुबह स्वास्थ्य की दृष्टि के टहलने वाले लोगों के लिए कभी सड़क अच्छा साधन हुआ करता था। लेकिन 1 वर्ष से सड़कों की बदतर स्थिति को देखते हुए लोगों ने सड़क पर टहलना छोड़ दिया है।
_*क्या कहते है कान्हाचट्टी प्रखण्ड के ग्रामीण*_

कान्हाचट्टी प्रखण्ड अंतर्गत पुरनी हेसाग गांव निवासी प्रमोद यादव ने बताया कि सुबह ताजी हवा के लिए सड़क पर टहला जाता था लेकिन सुबह से ही सड़क पर उड़ती धूल से लोगो ने जाना ही छोड़ दिया है।
हर समय सड़क पर वाहनों के चलने से धूल उड़ती रहती है। इससे लोग बीमारी की चपेट में आने लगे है!धूल के कारण लोगों में दमा की शिकायत बढऩे लगी है। चिकित्सक मरीजों को मुंह बांधकर चलने की सलाह देते हैं। श्वांस व दमा के अलावा लोगों को चर्मरोग व आंख से जुड़ी बीमारियों का भी सामना करना पड़ रहा है। वहीं कान्हाचट्टी प्रखण्ड के मुकेश यादव, मंगर भुइया, विजय यादव, महादेव राम ने बताया कि सड़क जब से निर्माण हो रहा है तब से सिमराडिह सोमर सिंह के होटल के आगे  आज तक कभी पानी का छिड़काव नहीं किया गया है l रोड में उड़ रहे धूल से लोग परेशान हैं।निर्माणाधीन सड़कों पर पानी की छिड़काव न करने से लोग अनेक प्रकार के बीमारियों से ग्रस्त हो रहे है l हमलोग हमलोग कई बार इसका शिकायत संवेदक से  किए लेकिन हमलोग की बात कोई भी नहीं सुना कई बार पानी छिड़काव के लेकर  सड़क के मुंशी के साथ बात विवाद भी हो गया इस संबंध में मुंशी ने जवाब दिया कि मुझे इधर पानी छिड़काव का आदेश नहीं दिया गया है l

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...