नववर्ष के आगमन के पूर्व जगन्नाथपुर थाना प्रभारी ने 86 वर्षीय बुजुर्ग मुण्डा को किया सम्मानित





*जिस घर मे बड़े बुजुर्गों का सम्मान होता है वह घर ज़न्नत के समान है: थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक।।*

चाईबासा: जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक अपने कार्यशैली से जहाँ क्षेत्र के युवाओं के लिए आदर्श है वही क्षेत्र के बुजुर्गो भी इन्हें अपना दोस्त समझते है। थाना प्रभारी मोदक के कारण क्षेत्र में न सिर्फ शान्ति है बल्कि क्षेत्र के बड़े बुज़ुर्गो का भी मान सम्मान में बढ़ोतरी हुई है, इसी कड़ी को जारी रखते हुए नववर्ष के पूर्व सोमवार को थाना प्रभारी मधुसुदन मोदक ने एक बार फिर लीक से हटकर थाना अन्तर्गत बाँसकाटा गाँव के बुजुर्ग मुण्डा भागीरथी प्रधान, 86 वर्ष को धोती, गमछा, स्वेटर तथा कम्बल देकर सम्मानित करते हुए समाज सेवा की भावना को उजागर किया है।






बता दें कि थाना प्रभारी मोदक ने सोमवार को जगन्नाथपुर थाना क्षेश्र के बाँसकांटा का 86 बर्षीय बुजुर्ग मुण्डा भागीरथी प्रधान को धोती, गमछा, स्वेटर और कम्बल देकर सम्मानित किया। मुण्डा भागीरथी प्रधान वर्ष 1970 से लगातार बाँसकाँटा गाँव के मुण्डा रहकर लोगो की सेवा कर रहे है। श्री प्रधान अपने कुशल कार्यों के लिए समाज और क्षेत्र में इनकी छवि बहुत अच्छी और सराहनीय है। मुण्डा जी ने कहा कि मेरा बेटा संजीव कुमार प्रधान बहुत संस्कारी एवं गुणवान है वह एवं उनकी पत्नी मेरा बहुत खयाल रखते है।

मुण्डा जी को सम्मानित करते हुए थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने कहा कि बुजुर्गों का मान सम्मान करना हमारी भारतीय संस्कृति की अनूठी परम्परा रही है। हमारे माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी एवं हमारे माननीय मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन जी इनके उदाहरण है जिन्होंने अपने परिवार के साथ समाज के सभी बड़े बुजुर्गों का मान सम्मान करते है। हमे इन महापुरुषों से सबक लेनी चाहिए। जिस घर मे बड़े बुजुर्गों का सम्मान होता है वह घर ज़न्नत के समान है। उन्होंने आगे कहा कि मुण्डा मानकी समाज का एक अभिन्न अंग ही नही बल्कि ग्रामीण व्यवस्था का आधार स्तम्भ भी है। इनके सहयोग से ही गाँव मे जागरुकता लाकर अपराध को रोका जा सकता है। इनको समाज मे सम्मान मिलना चाहिए। ये समाज के राजनीतिक, सामाजिक ,आध्यात्मिक व न्यायिक व्यवस्था का धरोहर हैं।




थाना प्रभारी मोदक ने लोगो से अपील किया कि बच्चों को शिक्षा के साथ साथ अच्छे संस्कार दे ताकि बच्चा एक अच्छा नागरिक बनकर अपने परिवार, गाँव एवं समाज के बड़े बुजुर्गों का मान सम्मान करें । समाज मे अपना, अपना परिवार का नाम तथा अपने क्षेत्र का नाम रोशन भी कर करे।
इस अवसर पर पदमपुर मुण्डा रामजीवन महापात्रा, मुंडाजी का बेटा संजीव कुमार प्रधान, स अ नि उमेश प्रसाद, तारकनाथ सिंह, उमेश कुमार सिंह एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...