अप्रशिक्षित शिक्षको को हटाने का सभी उपायुक्त को दिया गया निर्देश

अप्रशिक्षित शिक्षको को हटाने का सभी उपायुक्त को दिया गया निर्देश
रांची(एम न्यूज़ 13):- राज्य में अप्रशिक्षित शिक्षकों को कार्यमुक्त करने के लिए प्रधान सचिव एपी सिंह ने सभी जिले के सभी उपायुक्त ,जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर साफ तौर पर निर्देश दिया गया है कि राज्य के जो भी शिक्षक अप्रशिक्षित हैं उन्हें कार्य से मुक्त किया जाए। उन्होंने साफ लहजे में कहा है कि यदि किसी भी जिले से कार्य के दावे अनुसार वेतन मांग किया जाएगा तो संबंधित अधिकारी से पैसा वसूल किया जाएगा। ज्ञात हो कि राज्य में अप्रशिक्षित शिक्षकों के लिए ओपन विश्वविद्यालयों से प्रशिक्षण प्राप्त करने का सरकार की तरफ से निर्देश दिया गया था ,लेकिन बहुत शिक्षक असफल रहे जिन्हें कार्य से हटाने की प्रक्रिया चल रही है।


सरकार की गलत नीतियों के कारण शिक्षक हटाया जा रहा हैं :-कृष्णा पासवान

इस संबंध में चतरा जिला पारा शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष कृष्णा पासवान ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मैं इस कार्य का घोर निंदा करता हूं ।अप्रशिक्षित शिक्षकों को हटाया नहीं जाना चाहिए बल्कि उन्हें कुछ समय और दिया जाना चाहिए। सरकार की नियति ठीक नहीं है, जिसके कारण लोगों को झेलना पड़ रहा है ।उन्होंने कहा कि इस बार बनने वाली सरकार से अपेक्षा रखते हैं कि इसके नियम में बदलाव किया जाए ताकि लोगों को प्रशिक्षण प्राप्त करने का समय मिल सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...