रैन बसेरा का औचक निरीक्षण

रैन बसेरा का औचक निरीक्षण
चाईबासा : जिला विधिक सेवा प्राधिकार की सचिव कुमारी जीऊ एवं नगरपालिका के कार्यपालक पदाधिकारी अभय कुमार झा ने शनिवार की रात चाईबासा शहर में स्थित शेल्टर होम व रैन बसेरा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उनके द्वारा बाबा मंदिर के समीप स्थित रैन बसेरा, अमला टोला शनि मंदिर के सामने स्थित रैन बसेरा, नदी किनारे स्थित रैन बसेरा का निरीक्षण किया।
65 लाख से बन रहा है रैन बसेरा
निरीक्षण के क्रम में यहां पाई गई त्रुटियों के संदर्भ में कुमारी जीऊ ने कार्यपालक पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। वही कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा मंगला हाट के पीछे 65 लाख रुपये की लागत से बन रहे रैन-बसेरा के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उसे चालू होने में अभी कम से कम से कम एक माह का समय और लगेगा। उल्लेखनीय है कि उक्त रैन-बसेरा के बन जाने से लगभग 100 लोगों के ठहरने की व्यवस्था हो जाएगा।
इस कड़ाके के ठंड में कोई खुले आसमान में नही रहे:-कुमारी जीऊ
इस संबंध में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव कुमारी जीऊ का कहना है कि एक टीम बनाया गया है।उक्त टीम को यह देखना है कि इस कड़ाके की ठंड में कोई भी व्यक्ति जो बेघर हो फुटपाथ में या किसी दुकान या किसी के दरवाजे के फर्श पर सोया हुआ तो नहीं है। वैसी स्थिति में उनकी पहचान कर उन्हें पास के रैन-बसेरा या शेल्टर होम में पहुंचाया जाना है ताकि उन्हें इस कड़ाके की ठंड से बचाया जा सके। यह कार्यक्रम आगे भी लगातार जारी रहेगा

कम्बल का हुआ वितरण

जांच टीम के द्वारा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, गाड़ीखाना, मधु बाजार, सब्जी मार्केट के पीछे स्थित झुग्गी-झोपड़ी में भी जाया गया एवं नगरपालिका के सहयोग से जरूरतमंदों को कंबल आदि का भी वितरण किया गया। उक्त टीम में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के पैनल अधिवक्ता राजाराम गुप्ता, बालाजी बारीक एवं पैरा लीगल वालंटियर मोहम्मद शमीम, उदय शंकर प्रसाद, संजय निषाद, हेमराज निषाद, अरुण विश्वकर्मा, रविकांत ठाकुर, स्नेहलता सांडिल, रत्ना चक्रवर्ती, कोलाय तियु व संजीत कुमार गुप्ता के अलावे चाईबासा नगर पालिका के काफी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...