जानकी यादव का भाजपा से नैया पार नही हुआ, जिनके डर से भाजपा में गये थे उन्ही से हारे

रांची:-बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में 2014 में झाविमो के टिकट पर जीत हासिल कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायक जानकी यादव को भाजपा पार्टी के द्वारा नैया पार नहीं लग सका।जानकी यादव को भाजपा के ही बागी नेता अमित यादव ने पटखनी दे दी है। 24 हजार से अधिक मतों से उन्होंने जानकी यादव को हरा दिया है। कार्यकर्ता हाथों में कप प्लेट लेकर अमित यादव के समर्थन में जीत का नारा लगाने लगे। जीत के जश्न में लोग हाथों में अमित यादव की तस्वीर लगा झंडा उठाए हुए थे। लोग अमित यादव के जयकार लगा रहे थे। जीत के जश्न में बैंड बाजे भी शामिल थे। इससे पहले निर्दलीय प्रत्याशी अमित यादव जैसे ही बाजार समिति स्थित मतगणना स्थल पहुंचे, समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। वह भी अपनी खुशी छुपा नही पा रहे थे। बाद में अपनी पहली प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र की जनता की जीत है।




किनको कितना मिला मत




अमित यादव निर्दलीय - 72070 वोट मिले










जानकी यादव बीजेपी - 47628 वोट मिले




बटेश्वर प्रसाद मेहता झाविमो - 33343 वोट मिले






                   कौन कब किससे जीता




बरकट्ठा हजारीबाग जिले का हिस्‍सा यह विधानसभा क्षेत्र कोडरमा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आता है। 2005 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट से भाजपा के चितरंजन यादव ने निर्दलीय प्रत्‍याशी दिगंबर कुमार मिश्रा को हराकर जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2009 के चुनाव में यहां से भाजपा के अमित कुमार यादव ने झारखंड विकास मोर्चा के जानकी प्रसाद यादव को हराया। 2014 के चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक के नेता जानकी प्रसाद यादव ने जीत दर्ज की थी। दरअसल, उन्‍होंने भाजपा के तत्‍कालीन विधायक अमित कुमार यादव को शिकस्‍त दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...