दहेज किसी भी समाज के लिए कोढ़ के समान है- पंकज मिश्रा

 चतरा:-हंटरगंज प्रखंड के  ब्रह्म स्थान डुमरी में मंगलवार को  ब्राह्मण समाज की बैठक
हुई|इस बैठक में अपने ब्राह्मण  समाज के लोगों के आपसी सहयोग उत्थान करने के विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आपसी कलह ईष्या ध्वेश सब कुछ भुलाकर एक-दूसरे के उत्थान सहयोग के लिए समर्पण की भावना से लोग काम करें। समाज में व्याप्त दहेज प्रथा जैसी बुराइयों पर भी चर्चा की है *पंकज मिश्रा* ने बताया कि दहेज समाज के लिए एक कोर के समान है जिससे कि घृणा की जानी चाहिए और इस कोढ़ को ठीक करने के लिए लालच लोभ  त्याग करनी  होगी।
वहीं *सुमंत पाठक* ने कहा कि किसी भी समाज का व्यक्ति चाहे वह कितना भी बड़ा अमीर धनी क्यों नहीं हो लेकिन यदि वह दहेज की मांग करता है तो धन संग्रह जमा करने के प्रति मानसिक रूप से वह दरिद्र है, और ऐसे दहेज लोलुप लोगों का सामाजिक बहिष्कार करने की जरूरत है।
ब्राहमण समाज का अध्यक्ष *अरविंद पाठक* ने कहा कि प्रखंड स्तर के ब्राह्मणों को एकजुट करते हुए शीघ्र ही इस कमेटी का विस्तार  जिला के अन्य प्रखंड में किया जाएगा।
इन सबके अतिरिक्त समाज के अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा करते हुए कई आवश्यक प्रस्ताव पारित किए गए ।

चतरा विधान सभा से बने *विधायक सत्यानंद भोक्ता* के मंत्री बनने पर उन्हें शुभकामनाएं दी। लोगों ने  मंत्री बने सत्यानंद भोक्ता उम्मीद की है कि सभी वर्ग सभी समुदाय के लोगों को साथ लेकर चलेंगे और चतरा विधानसभा में विकास की एक नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

इस अवसर पर, ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष अरविंद कुमार पाठक,सुनील पाठक अवधेश पाठक, सुमंत कुमार पाठक, कमलेश कुमार पाठक,मनोज मिश्रा,पंकज मिश्र,निशिकांत,पीयूष,शत्रुघ्न मिश्रा आदि  कई लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...