थाना प्रभारी एवं चाइल्ड लाइन के सहयोग से अनाथ बच्चों को मिला सहारा

अनाथ बच्चों के साथ थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक

।। बच्चों को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत करने के पश्चात भेजी जाएगी बालिका छाया गृह एवं बाल कुंज।

जगन्नाथपुर(चाईबासा) :-थानान्तर्गत तोडांगहातु पंचायत के गोप टोला में रहने वाले चार अनाथ बच्चों को चाईल्ड लाईन आसरा के कार्यकर्त्ता ने सोमवार को कागजी प्रक्रिया पुरी करने के बाद अपने साथ चाईल्ड लाईन आफिस चाईबासा ले गयी।
 इस अवसर पर थाना प्रभारी मधुसुदन मोदक , पंचायत की मुखिया गौरी लागुरी, समाजसेवी सुमन लागुरी , ग्रामीण मुण्डा तथा चारों बच्चों की नानी  मौजूद थे ।

ज्ञात हो कि विधवा नीलमणी दिग्गी की मौत सप्ताह भर पहले टीबी रोग की चपेट में आने से हो गई थी। वही नीलमणी के पति की मौत भी कई माह पहले कुत्ता काटने के बाद हो चुकी है। माता पिता की मौत के बाद चार बच्चे असहाय और बेहसरा हो गये थ।
 मामला अनुमंडल पदाधिकारी और थाना प्रभारी के संज्ञान पर आने के बाद थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने ग्रमीणों के साथ मिलकर मृत्तिका नीलमणि दिग्गी का अंतिम संस्कार करवाया। साथ ही बच्चे का पालन पोषण व शिक्षा को लेकर बाल संरक्षण ईकाई चाईबासा, बाल कल्याण समिति व चाईल्ड लाईन के बच्चों के देखरेख की प्रक्रिया की। सोमवार को चाईल्ड लाईन आसरा के परामर्शदाता भीमसिंह कुंटिया और टीम मेम्बर सुनील पुरती बच्चों को ले गये। भीमसिंह कुन्तीय ने बताया कि चाईल्ड लाईन इन बच्चों को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत कर सौंप देगी। उसके बाद बालिका छायागृह व बाल कुंज में भेजने की प्रक्रिया होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...