* *प्रधानमंत्री उज्ज्वल योजना के तहत जोरी में 70 महिलाओं को दिया गया मुफ्त गैस कनेक्शन*

* *प्रधानमंत्री उज्ज्वल योजना के तहत जोरी में 70 महिलाओं को दिया गया मुफ्त गैस कनेक्शन*
 
*चतरा/हंटरगंज*


हटरगंज प्रखंड के वशिष्ट नगर जोरी में स्थित साईं ईंधन गैस एजेंसी के माध्यम से आज बुधवार को प्रखंड  बीस सूत्री अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह के हाथों एक समारोह  आयोजन कर 70 महिलाओं को मुफ्त गैस वितरण किया गया ।यह गैस प्रधानमंत्री उज्वल योजना के तहत वितरण किया गया है।
इस मौके पर गैस वितरण समारोह में उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि प्रधान मंत्री उज्जवल योजना का मंशा है कि महिलाओं को रसोई में काम करने से अब कोई जानलेवा बिमारी न हो और अब हाथ में भी कालिख न लगे ।उन्होंने ये भी कहा कि अंधकार से उजाले में लाना प्रधानमंत्री का सोच है। जिस से महिलाओं को जंगल जा कर गोबर,गोइठा औऱ लकड़ी लाना न पड़े घर की काम काजी महिला इज्जत व आबरू से घर में ही रह कर परिवार का बेहतर देख भाल कर सके। जिस से जीवन सुखमय व सुखदय हो ।जंगल से लकड़ी लाने की परिशनियों से सरकार आप लोगों को निजात दिलाना चाह रही है ।इस से पर्यावरण को भी नुकसान से बचाया जा सकता है ।औऱ महिलाओं को खाना बनाने में काफी आराम होगा और जल्दी भी खाना तैयार हो जाएगा जिस से घरेलू काम का जल्दी निबटारा कर आराम भी कर सकेंगी ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...