भाकपा माओवादी का एकदिवसीय बंद का रहा व्यापक असर

चतरा:-भाकपा माओवादी नक्सली संगठन का आहूत एक दिनी बंद का जिले में व्यापक असर रहा। बंदी को लेकर एक ओर जहां यात्री व मालवाहकों के पहिए थमे रहे, वहीं कोयलांचल में कोयले के उत्पादन व ढुलाई भी पूरी तरह से ठप रहा। चतरा से रांची, हजारीबाग, गढ़वा, पलामू, लातेहार, गया, सासाराम व बनारस के लिए खुलने वाली यात्री वाहन दिनभर बस पड़ाव व व्यवसायिक वाहनें सड़क के किनारे खड़ी रही। बंदी के कारण यात्रियों को भारी कठिनाई का सामना करके अपने गंतव्य स्थान तक पैदल यात्रा कर जाना पड़ा।चतरा से होकर गुजरने वाली राष्ट्रीय राज्य मार्ग 99 एवं 100 पर भी वीरानी छाई रही। हालाकि चतरा पुलिस नक्सलियों के किसी भी खतरनाक मंसूबों से निबटने के लिए जिले के सभी संवेदनशील सड़कों के अलावे जंगली व घाटी क्षेत्रों में बख्तरबंद वाहनों से लगातार गस्ती अभियान चला रही थी। पुलिस अधीक्षक अखिलेश वी वारियर के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय पीताम्बर ¨सह खैरवार व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ज्ञानरंजन अधिकारियों व जवानों के साथ संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रहे थे।

प्रखंडों में भी बंद रहा असरदार

प्रतापपुर : माओवादियों द्वारा आहुत बंदी का गुरुवार को प्रखंड मे मिला जुला असर देखा गया ।बंदी से प्रखण्ड मुख्यालय से खुलने वाली लम्बी दूरी की छोटी एवं बड़ी गाड़ियां नहीं।

कान्हाचट्टी में भी वाहनों का परिचालन पूरी तरह से प्रभावित रहा। कान्हाचट्टी व राजपुर बाजार पूर्ण रूपेण बंद रही । कान्हाचट्टी व राजपुर बाजार से कलकता, जमशेदपुर, धनबाद, राची, हजारीबाग जाने वाली सभी गाड़ियां बस पड़ाव में ही खड़ी रही। व्यवसाय भी प्रभावित रहा। वहीं बंदी के दौरान नक्सलियों से निपटने के लिए राजपुर पुलिस सीआरपीएफ के सहयोग से अभियान चलाती रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...