भाकपा माओवादी ने दिया दश्तक, पुल निर्माण कार्य रोका, जमकर किया मजदूरों की पिटाई, स्थानीय पुलिस कर रही है मामले की पड़ताल

चतरा:-भाकपा माओवादी के झारखंड-बिहार एक दिवसीय बंद के पूर्व दिये घटना का अंजाम।बताया जाता हैं कि

राजपुर थाना क्षेत्र के तुलबुल पंचायत के राजघाट स्थित गहरी नदी में कराए जा रहे पुल निर्माण कार्य पर माओवादियों ने अनिश्चित काल तक रोक लगा दी है. प्राप्त सूचना के अनुसार मंगलवार को सुबह लगभग 11:00 बजे जंगल की उत्तर दिशा से तकरीबन बारह से पंद्रह वर्दीधारी हथियार से लैस माओवादी राजघाट स्थित गहरी नदी पहुंचे. वहां पर पुल निर्माण कार्य में लगे पंद्रह मजदूरों की जमकर धुनाई कर दी. इसके बाद माओवादियों ने टंडवा थाना क्षेत्र के लोहड़ी गांव निवासी सट्रिंग मिस्त्री प्रमोद मेहता को भी जमकर पीटा. जबकि रांची निवासी मधुसूदन सिंह की बाइक और मजदूर गुड्डू कुमार शर्मा का दो मोबाइल लेकर चलते बने.

माओवादियों ने दी धमकी, कहा- बिना अनुमति शुरु न करें काम

माओवादियों ने मजदूरों को उनकी अनुमति के बिना दोबारा काम नहीं लगाने की धमकी भी दी. माओवादियों की इस कार्रवाई से पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूर व मुंशी डरे व सहमे हुए हैं. इसके बाद प्रमोद कुमार मेहता ने आनन-फानन में राजपुर थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी. साथ ही साथ राजपुर थाने में मजदूर व प्रमोद मेहता तथा गुड्डू शर्मा के लिखित आवेदन पर अज्ञात माओवादी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. इधर थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने पत्रकारों को बताया कि इस बाबत मामला दर्ज कर लिया गया है. शीघ्र ही छापामारी अभियान चलाकर दोषियों को पकड़ा जाएगा. साथ ही राजघाट स्थित गहरी नदी में कराये जा रहे पुल निर्माण कार्य को किसी भी कीमत पर बंद नहीं किया जाएगा.



सनी कंस्ट्रक्शन कर रहा पुल निर्माण कार्य

राजपुर थाना क्षेत्र के राज घाट स्थित गहरी नदी पर कराये जा रहे पुल निर्माण कार्य सनी कंस्ट्रक्शन के द्वारा ग्रामीण विकास अभिकरण के तत्वाधान में कराया जा रहा है. बताते चलें की संवेदक दामोदर सोनी गढ़वा का रहने वाला है. ज्ञात हो कि तीन वर्ष पूर्व पुल निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया था. जबकि संवेदक को दो वर्षों के अंदर पुल निर्माण कार्य को पूरा किया जाना था. लेकिन संवेदक की उदासीनता के कारण अब तक पुल निर्माण कार्य धीमी गति से कराया जा रहा है. इसके पूर्व भी न्यू एसपीएम व अन्य संगठनों द्वारा पुल निर्माण कार्य को रोका गया था.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...