पारा-शिक्षक गए हड़ताल पर, कई विद्यालयों में लटकेे ताले


पुलिस के द्वारा बेरहमी से पिटाते पारा शिक्षक
मयूरहंड(चतरा)ः  शुक्रवार से पारा-शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने से मयूरहंड प्रखंड के कई विद्यालयों में ताला लटका रहा। ज्ञात हो कि प्रखंड के पारा शिक्षक छत्तीसगढ़ माॅडल की तरह स्थाईकरण व वेतनमान को लेकर स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री की ओर से कोई घोषणा नहीं करने के कारण व पारा शिक्षकों पर तानाशाही कार्यवाही से क्षुब्ध हो हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

 पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत पारा शिक्षकों ने घोषणा किया था कि स्थापना दिवस के अवसर पर यदि उनके मांगों पर घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा किया जाता है तो ठीक वरणा काला झंडा दिखाकर विरोध प्रर्दशन व 16 नवंबर से हड़ताल पर चले जाएंगे। मयूरहंड प्रखंड अध्यक्ष विकास कुमार सिंह ने सरकार की बर्बता कि घोर निंदा करते हुए कहा कि सरकार ने हमेशा पारा शिक्षकों को ठगने का काम किया है। आगे कहा कि जब से पूर्ण बहुमत वाली भाजपा की सरकार बनी है पारा शिक्षकों को केवल आश्वासन देकर बरगलाने का काम कर रही है। 2015 में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा करके केवल 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ाया गया। मई 2018 में राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई व पांच राज्यों  छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, उड़ीसा व मध्यप्रदेश में मिल रहे सुविधाओं का रिपोर्ट दो माह में सरकार को सौंप देने की बात कही गई, पर पांच माह से अधिक समय बीतने के बाद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया और सरकार कहती है कि पारा-शिक्षकों के मांगों के प्रति गंभीर है। सरकार के छलावे से क्षुब्ध प्रदेश कमेटी के निर्णय के आलोक में मयूरहंड प्रखंड के 206 पारा शिक्षक शुक्रवार से हड़ताल पर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

एम न्यूज़ 13 पर खबर देखने के लिए www.mnews13.blogspot.comपर लॉगइन करे,विज्ञापन देने के लिए मोबाइल नंबर7992216120पर कॉल करें ,च...